IIMT University

Geeta Basra Spoke About Her Two Miscarriages

by -17 views


बॉलीवुड एक्ट्रेस गीता बसरा 10 जुलाई को बेटे जीवान को जन्म दिया है, इन दिनों वो अपने बेटे की देखभाल में बिजी है. पिछले कुछ समय से वो अपनी प्रेगनेंसी और उससे जुड़े अनुभवों को शेयर करती रही है. हाल ही में गीता ने बताया कि उनके लिए दूसरी बार मां बनना आसान नहीं था. उन्होंने दो बार मिसकैरेज का दर्द झेला है. ये दौर उनके लिए काफी मुश्किलों भरा रहा.

अपनी दूसरी प्रेगनेंसी को लेकर ईटी टाइम्स के दिए एक इंटरव्यू में गीता बसरा का दर्द झलक उठा. गीता ने उन महिलाओं को भी उम्मीद नहीं खोने की सलाह दी जिन्होंने मिसकैरेज को झेला है. उन्होंने कहा कि “हमें इस बारें में चुप नहीं रहना चाहिए और बात करनी चाहिए. मैंने भी दो बार मिसकैरेज का दर्द झेला है. पिछले दो साल मेरे लिए बहुत मुश्किल रहे. लेकिन मैंने हिम्मत नहीं हारी और संयम बनाए रखा. इस दौरान महिलाओं में हार्मोंस ऊपर नीचे होते हैं, ऐसे में खुद को शांत रखना मुश्किल होता है. लेकिन मैंने मजबूती से इसका सामना किया, खुद को कमजोर नहीं होने दिया.”

दो बार मिसकैरेज होने के बाद गीता और हरभजन कुछ समय के लिए अपने माता-पिता के पास शिफ्ट हो गए. इस दौरान उन्होंने सारी सावधानियां बरतीं. गीता ने बताया कि “मैंने पहले तीन महीनों पूरा ध्यान रखा और अपनी विटामिंस की दवाईया वक्त पर लीं. उसके बाद हम मुंबई आ गए और मुझे योगा से काफी मदद ली और मेरी गट्स फीलिंग ने कहा कि इस बार सब ठीक होगा.”

गीता और हरभजन दूसरी बार हाल ही में माता-पिता बने हैं. गीता ने 10 जुलाई को बेटे को जन्म दिया. उनकी एक बेटी भी है जिसका नाम हिनाया है.  

ये भी पढ़ें-

न बड़े बजट वाली रॉयल शादी, न भारी भरकम डिजायनर लहंगा, जानिए कैसी शादी करना चाहती हैं श्रीदेवी की लाडली जाह्नवी कपूर?

World Breastfeeding Week: बॉलीवुड की वो सेलिब्रिटी जिन्होंने ब्रेस्टफीडिंग को शर्मोहया के पर्दे से निकालकर बनाया इसे प्राउड मोमेंट

 



Source link

Nexus Media Solution

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *